Friday , September 17 2021
Breaking News
Home / देश / भारत में कोरोना के बिगड़ते हालातों को देख चीन आया रिएक्शन में। कहा भारत को मदद देने के लिए तैयार।

भारत में कोरोना के बिगड़ते हालातों को देख चीन आया रिएक्शन में। कहा भारत को मदद देने के लिए तैयार।

 फ्रंट पेज (ब्यूरो) भारत में कोरोना वायर से बिगड़ते हालात व  संक्रमण के मामलों में  रिकॉर्ड वृद्धि के चलते ऑक्सीजन, हॉस्पिटल बेड और जरूरी दवाओं की  भारी कमी देखी जा रही है। भारत की इस स्थिति पर चीन का रिएक्शन सामने आया है। गुरुवार को चीन ने कहा है कि वह भारत को संक्रमण के प्रकोप से बचाव हेतु सहायता और मेडिकल से जुड़ा सामान देने के लिए तैयार है।

 चीन की सरकारी मीडिया ने भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबि से सवाल पूछा था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि बीजिंग मदद करने के लिए तैयार है।  वांग ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी पूरी मानव जाति का एक सामान्य दुश्मन है औऱ अंतरराष्ट्रीय समुदाय को महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए एकजुट होने की जरूरत है।

बता दें कि भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। यहां बीते 24 घंटे में 314,835 नए मामले सामने आए हैं, जो दुनिया में कहीं भी सामने आए दैनिक मामलों में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।  इस दौरान 2,104 लोगों की मौत भी हुई है।  भारत में अब कुल मामलों की संख्या करीब 1.6 करोड़ हो गई है। भारत अमेरिका के बाद दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है।

About Front Page

Check Also

ਹੜਤਾਲੀ ਮੁਲਾਜ਼ਮਾਂ ਨੂੰ ਬਰਖਾਸਤ ਕਰਨ ਦਾ ਫੈਸਲਾ ਬਿਨਾਂ ਸ਼ਰਤ ਵਾਪਸ ਲਿਆ ਜਾਵੇ , ਸਮੂਹ ਸਿਹਤ ਮੁਲਾਜ਼ਮਾਂ ਨੂੰ ਪੱਕਾ ਕੀਤਾ ਜਾਵੇ : ਬਾਘਾ*

ਮਿਤੀ 12 ਮਈ : (ਰਮੇਸ਼ ਕੁਮਾਰ) ਲੰਬੇ ਸਮੇਂ ਤੋਂ ਨਿਗੂਣੀਆਂ ਤਨਖਾਹਾਂ ਉੱਤੇ ਉਹ ਵੀ ਠੇਕੇ …