Friday , December 4 2020
Breaking News
Home / Uncategoriesed / अनलॉक 4 की गाइडलाइन। जानें कब खुलेंगे खेल, मनोरंजन, धार्मिक कार्यक्रम, और राजनीतिक कार्यक्रम। कितने लोगों की होगी मंजूरी

अनलॉक 4 की गाइडलाइन। जानें कब खुलेंगे खेल, मनोरंजन, धार्मिक कार्यक्रम, और राजनीतिक कार्यक्रम। कितने लोगों की होगी मंजूरी

 फ्रंट पेज (ब्यूरो) केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी कर दी है. सरकार ने शर्तों के साथ 7 सितंबर से मेट्रो चलाने की मंजूरी दे दी है. वहीं, 21 सितंबर से धार्मिक आयोजन में 100 लोगों के शामिल होने की भी इजाजत दे दी गई है. गाइडलाइन में कहा गया है कि एक सिस्टम के तहत मेट्रो सेवाएं शुरू की जाएंगी. यानी फिलहाल पहले की तरह मेट्रो में भीड़ होगी. इसके लिए एक सिस्टम बनेगा. इसके अलावा जो ओपन एयर थिएटर्स हैं वो भी 21 सितंबर 2020 से खोल दिए जाएंगे. गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, 21 सितंबर से सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल आदि से जुड़े समारोहों की अनुमति होगी, लेकिन एक छत के नीचे अधिकतम 100 लोग मौजूद रह सकेंगे. सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (कुछ विशेष मामलों को छोड़कर) अभी भी बंद रहेंगे. राज्य सरकारों को खुद से कन्टेनमेंट इलाको को छोड़ Lockdown लगाने पर रोक लगाई गई है।

अनलॉक-4 की बड़ी बातें

7 सितंबर से मेट्रो सेवाएं चालू होंगी.
21 सितंबर से सोशल एकेडमिक, खेल, इंटरटेनमेंट, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक आयोजन की इजाजत होगी. 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे.
21 सितंबर से ओपन एयर थियटर्स खुलेंगे.
स्कूल और कॉलेज 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.
9वीं से 12वीं तक के छात्र चाहें तो स्कूल जा सकते हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.
कंटेनमेंट जोन में सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क और थियटर्स कुछ भी नहीं खुलेंगे. यहां पर 30 सितंबर 2020 तक लॉकडाउन लागू रहेगा.

About Front Page

Check Also

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही बनी बाप बेटे की मौत का कारण

फ्रंट पेज (जालंधर) आज जालंधर में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण बाप बेटे की …