Saturday , October 24 2020
Breaking News
Home / आम आदमी पार्टी / पंजाब के लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में कैप्टन अमरिन्द्र सिंह के खिलाफ पर्चा दर्ज किया जाए-सन्नी

पंजाब के लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में कैप्टन अमरिन्द्र सिंह के खिलाफ पर्चा दर्ज किया जाए-सन्नी




जालंधर 10 जुलाई (रमेश कुमार )आम आदमी पार्टी यूथ विंग दोआबा जोन के प्रधान तरणदीप सिंह सन्नी ने जालंधर के जिला उपायुक्त श्री घनश्याम थोरी को शिकायत पत्र सौंप कर मांग की है कि पंजाब के लोगों के साथ ठगी करने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 406 और 420 या फिर अन्य बनती धाराओं के तहत पर्चा दर्ज किया जाए।
श्री सन्नी ने कहा कि साल 2017 के विधानसभा चुनावों दौरान पंजाब कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में पंजाब की जनता के साथ कई वादे किए थे। पंजाब सरकार के साढे तीन साल का कार्याकाल पूरा होने पर भी कांग्रेस द्वारा किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। उन्होने कहा कि कैप्टन अमरिन्द्र सिंह ने लोगों से वादा किया था कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर चार सप्ताह में राज्य को नशा मुक्त कर दिया जाएगा,युवाओं को फ्री मोबाईल देने, बेरोजगार युवाओं को 2500 रूपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने , फैक्ट्रियों को पांच साल तक पांच रूपये प्रति युनिट बिजली दी जाएगी, गरीबों को 300 युनिट फ्री बिजली दी जाएगी, स्कूली बच्चों को फ्री परिवहन की सुविधा दी जाएगी, और लड़कियों को पहली कक्षा से लेकर पीएचडी करने तक मुफ्त शिक्षा देने का भी वादा किया गया था। लेकिन सरकार के साढे तीन साल के कार्यकाल में कांग्रेस ने अभी तक लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं कर लोगों के साथ धोखा किया है।
श्री सन्नी ने कहा कि लड़कियों को मुफ्त शिक्षा देना तो एक तरफ सरकार ने कोविड-19 के चलते लॉकडाऊन दौरान बच्चों की तीन महीनों की स्कूल फीस भी माफ नहीं की। कांग्रेस ने बच्चो को फ्री परिवहन सुविधा देने का वादा किया था लेकिन इसके बजाए बस किरायों में बढ़ौतरी कर दी है और रोड़ टैक्स में भी बढौतरी कर दी है। युवाओं को अभी तक फ्री मोबाईल फोन नहीं दिए गए हैं। राज्य में टोल प्लाजों पर अब लोगों को आने जाने के लिए पहले से ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है। सरकार ने उद्योगों को पांच रूपये यूनिट बिजली देने की बजाए बिजली के बंद मीटरों पर फिक्स चार्ज लगा कर उद्योगों की कमर तोड़ दी है। गरीब लोगों को 300 यूनिट बिजली देने का वादा करने वाली पंजाब की काग्रेस सरकार ने कोविड-19 के चलते गरीबों का तीन महीनों का बिजली बिल भी माफ नहीं किया है।
दोआबा प्रधान ने कहा कि कैप्टन अमरिन्द्र सिंह ने चार सप्ताह में राज्य से नशे को खत्म करने की शपथ ली थी लेकिन कोविड-19 के कारण लगे कर्फ्यू और लॉकडाऊन दौरान शराब के ठेकों को देर रात तक खुलने की अनुमति देकर नशे तथा नशा माफिया को बढ़ावा दिया है
दोआबा प्रधान ने जिला उपायुक्त से मांग की है कि सरकार राज्य में शराब माफिया, ट्रांस्पोर्ट माफिया, रोड़ टैक्स माफिया , बिजली माफिया और निजी स्कूल माफिया को बढ़ावा दे रही है। इसलिए पंजाब कांग्रेस का प्रतिनिधि होने के नाते कैप्टन अमरिन्द्र सिंह पर लोगों के साथ धोखा करने के अपराध में उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 406 और 420 या फिर अन्य बनती धाराओं के तहत पर्चा दर्ज किया जाए।

तरणदीप सिंह सन्नी
प्रधान यूथ विंग
आम आदमी पार्टी दोआबा जोन
मोबाईल 9988899787

गुरविंदर सिंह शेरगिल उप प्रधान पंजाब,
अमृतपाल सिंह संयुक्त सचिव पंजाब,
हरचरण सिंह संधू वरिष्ठ उप प्रधान दोआबा जोन

About Front Page

Check Also

लोगों को नहीं आने दूंगा किसी भी तरह की दिक्कत दिन रात सेवा में रहूंगा हाजिर – अरविंद शर्मा

जालंधर – कांग्रेस के तेज तर्रार युवा नेता अरविंद शर्मा जिनकी साफ-सुथरी छवि तथा दिन …