Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / जालंधर / वार्ड नंबर 17 में निगम द्वारा पास हुए काम पूरे ना होने पर पार्षद शैली खन्ना ने नगर निगम कमिश्नर को दिया मांग पत्र

वार्ड नंबर 17 में निगम द्वारा पास हुए काम पूरे ना होने पर पार्षद शैली खन्ना ने नगर निगम कमिश्नर को दिया मांग पत्र

तुलसी का पौधा एवं घर में बने मास्क भेंट कर नवनियुक्त निगम कमिश्नर कुरनेश शर्मा जी का स्वागत करते पार्षद शैली खन्ना एवं विवेक खन्ना

सबका साथ सबका विकास ओर सबका विश्वास के साथ कर निगम का वातावरण तैयार करने का हो प्रयास, साथ में दिया मांग पत्र।

आदरणीय कमिशनर जी,
नगर निगम जालन्धर
विषय : हार्दिक अभिनंदन एवं जानकारी हेतु वार्ड 17 से सम्बधिन्त कुछ मुद्दे।
श्रीमान जी,
मैं शैली खन्ना पार्षद वार्ड नं. 17 सबसे पहले तो आपका अपने और अपने समूह वार्ड निवासियों व समूह शहर निवासयिों की तरफ से हार्दिक स्वागत व अभिनंदन करती हूँ और परम पिता परमात्मा से यह कामना करती हूँ कि परमात्मा आपको अपने दायित्व को कर्मठ भाव से करने की शक्ति प्रदान करे। आपके ध्यान हेतु अपने वार्ड 17 से सम्बधिन्त कुछ मुद्दों को लाना चाहती हूँ, जोकि पिछले ढाई सालों से चलते आ रहे हैं। आशा है कि आप पहल केआधार पर इन्हें करने का प्रयास करेंगे।

  1. गत ढाई सालों में मेरे वार्ड के लगभग 9 काम हाऊस में पास हुए। जिसमें से सिर्फ मैन्टनैंस का का काम ही गत वर्ष मैं करवा सकी हूँ, बाकी रहते 8 काम अभी भी वैसे ही चलते आ रहे हैं। हाऊस में तो काम जल्द ही पास-पास कह कर प्रवान कर दिए जाते है पर हकीकत में वह काम अभी तक उन्हें कोई अंजाम नहीं दिया गया, जो कि जनता के साथ सरासर मजाक है। (लिस्ट संलग्न है)
  2. इन कामों में से एक काम के तो वर्क आर्डर भी 09-01-20 को कर दिये गये थे जिसे ठेकेदार ने 27-01-20 को रसीव भी कर लिया था पर आज तक इस पर भी कोई काम नहीं हुआ। कृपया इसे जल्द से जल्द करवाने की कृपा की जाए। (वर्क आर्डर की कापी, मैप और हाऊस में पास हुए कामों की लिस्ट साथ संलग्न है)
  3. ढाई साल में मेरे पास सिर्फ 11 सफाई कर्मचारी है जबकि लुधियाना से आए (इंस्पैक्टर) जी ने भी सारा मौका देखकर माना था कि मुझे मेरे वार्ड के लिए कम से कम 60 सफाई कर्मचारियों की जरूरत है। निगम द्वारा (मुत्यू के उपरान्त) निगम कर्मी के किसी रिश्तेदार को काम पर रखा जाता है, कृपया उन में से कुछ कर्मचारियों को हमारे वार्ड 17 में भेजने की कृपा करे।
  4. मेरे वार्ड के गुरू गोबिन्द सिंह एवेन्यू की सड़के 40 / 60 / 80 फीट चौड़ी है जो कि रोड स्वीपिंग मशीन द्वारा साफ की जा सकती है। कृपया जब तक कर्मचारी नहीं मिलते तब तक मशीन द्वारा यह काम करवाने की कोई योजना अवश्य बना दें।
  5. वार्ड 17 के अन्तर्गत आते गुरू गोबिन्द सिंह एवेन्यू और बशीरपुरा में आते पार्कों का रख-रखाव के लिए बनते पैसे जल्द से जल्द देने की कृपालता करे।
  6. निगम को बार-बार लिखने पर भी स्ह्लह्म्द्गद्गह्ल द्यद्बद्दद्धह्ल शह्म् स्ह्लह्म्द्गद्गह्ल ष्ठशद्दह्य की समस्या से वार्ड निवासियों को जुझना पड़ता है। ष्ठशद्द रुद्बद्घह्लद्गह्म् जब कभी ष्ठशद्दह्य को उठाकर ले जाते है तो वहीं ष्ठशद्दह्य दो-तीन घण्टे बाद वापिस आ जाते है, जिसका मतलब यह कि वह हमारे सामने तो उन ष्ठशद्दह्य को उठाकर ले जाते है तथा बाद में छोड़ देते हैं। स्ह्लह्म्द्गद्गह्ल द्यद्बद्दद्धह्ल बार-बार कहने पर भी ठीक नहीं होती। रात को अन्धेरा होने की वजह से वार्ड में चोरी की वारदातें दिन प्रतिदिन बढ़ रही हैं।
  7. हमारे वार्ड के 75 प्रतिशत ऐरिया में प्राईवेट रेग पिक्करस घर-घर से कूड़ा उठाने का काम करते हैं और हर घर से कुछ न कुछ मानधन उनको मिलता है। पर कई रेग पिक्करस के पास कूड़ा संग्रह करने के लिए रेहड़े आदि सही दशा में नहीं है। निगम से ढाई साल में कितनी बार रेहड़ों के लिए विनती कर चुकी हूँ, पर एक भी रेहड़ा उनके लिए नहीं दिया गया। आपसे अनुरोध है कि कम से कम 15 रेहड़े हमें अपने वार्ड के लिए देने की कृपा करें। ताकि घर-घर से कूड़ा उठाने का काम सही तरीके से हो सके।
  8. आदणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा जून 2015 में अमृत योजना के तहत हर घर को स्वच्छ पानी देने की बात कही गई है और स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत यह काम केन्द्र के सहयोग से भी किया जा सकता है। हमारे कुछ पुराने इलाकों में पीने के पानी के पाईप खराब हो चुके हैं, उनको भी बदलवाने हेतु आप से सहयोग की अपेक्षा है।
  9. मेरे वार्ड 17 के अन्तर्गत आते ऐरिया में लगभग 55 पार्क हैं, जिसमें से 30 के करीब पार्क निगम के अधीन आते है और उनमें से हमें कुछ ही पार्कों के लिए मालियों / उनके मानधन की व्यवस्था है। बाकि सारे ऐरिया में निगम का बागबानी विभाग असहाय दिख रहा है। बार-बार कहने पर भी न तो सड़कों के आस-पास लगी झाडिय़ों की सफाई होती है और न ही बड़े-बड़े वृक्षों की छटाई का काम होता है। आपसे अनुरोध है कि जिन संस्थाओं ने पार्क गोद लिए हुए हैं उनको उनके बनते पैसे जल्द से जल्द दिलवाने में सहयोग करें।
    श्रीमान जी आप से विनती है कि उपरोक्त कामों का संज्ञान लेकर जल्द से जल्द इन समस्यों के निवारण हेतु आप से प्रार्थना है। शहर की सड़कों का काम शुरू है। कृपया जिस सड़क के निर्माण का वर्क आर्डर हो चुका है उस काम को भी करवा दें।
    धन्यवाद

शैली खन्ना
पार्षद वार्ड

About Front Page

Check Also

भाजपा जिला अध्यक्ष सुशील शर्मा द्वारा हर्ष भारद्वाज को भाजपा जालंधर शहरी के नए बने 14 नंबर मंडल का बनाया गया अध्यक्ष

जालंधर 23दिसंबर(रमेश कुमार) आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के मार्गदर्शन और भारतीय जनता पार्टी …