Sunday , January 17 2021
Breaking News
Home / ऐक्सिडेंट / भरूच में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 57 घायल

भरूच में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 57 घायल

अहमदाबाद (फ्रंट पेज न्यूज) गुजरात के भरूच में एक रसायन फैक्टरी में धमाका होने से 5 मजदूरों की मौत हो गई है, वहीं 57 मजदूर आग में झुलस गए हैं. कलेक्टर के मुताबिक भरूच के दहेज में स्थित एक रसायन फैक्टरी के बॉयलर में यह धमाका हुआ. कंपनी का नाम यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड बताया जा रहा है.
भरूच के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक धमाके में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है और सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. गुजरात के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र दहेज में बुधवार को एक केमिकल फैक्ट्री के अंदर हुए धमाके में के बाद लगी भीषण आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड की 10 गाडिय़ां लगीं. विस्फोट के बाद फैक्ट्री से लगातार गहरे काले रंग का धुआं निकलने लगा. एहतियात के तौर पर आसपास के गांववालों को दूर भेज दिया गया है.
भरूच के जिलाधिकारी एम डी मोदिया ने कहा, कृषि-रसायन कंपनी की भ_ी में दोपहर को हुए विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई और 57 अन्य घायल हो गए. घायलों को भरूच के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था. मोदिया ने बताया कि निकटवर्ती लाखी और लुवारा गांवों को एहतियातन खाली कराया जा रहा है क्योंकि फैक्टरी के निकट जहरीले रसायनों के संयंत्र हैं.

About Front Page

Check Also

इंतजार की घड़ियां हो रही खत्म। 72 दिन में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी बाजार में। भारत सरकार लगाएगी मुक्त टीके।

फ्रंट पेज (ब्यूरो) देश की पहली कोरोना वैक्सीन 72 दिनों में बाजार में आ जाएगी …