Sunday , October 25 2020
Breaking News
Home / बेकिंग न्यूज़ / मेडिकल ऑफिसर के 2000 पदों पर नौकरियां

मेडिकल ऑफिसर के 2000 पदों पर नौकरियां

(फ्रंट पेज न्यूज) मेडिकल के क्षेत्र सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन मौका आया है. राजस्थान सरकार मेडिकल ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्तियां करने जा रही है. राजस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने इसके लिए वैकेंसी निकाली है. इस वैकेंसी के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस द्वारा आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की जा चुकी है. इसके लिए आवेदन और योग्यता समेत अन्य जरूरी जानकारी यहां दी जा रही है.

पद का नाम – मेडिकल ऑफिसर

पदों की संख्या – 2000

आवेदन की जानकारी

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 8 जून 2020 से हो रही है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 जून 2020 है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवदेन की फीस 5 हजार रुपये है. जबकि राजस्थान के एससी, एसटी के लिए आवेदन की फीस 2500 रुपये है.
चयन प्रक्रिया – इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के जरिए किया जाएगा. इसके लिए परीक्षा 12 जुलाई 2020 को ली जाएगी.
जरूरी योग्यताएं- मेडिकल ऑफिसर के पद पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार का एमबीबीएस उत्तीर्ण होना जरूरी है. आवेदन से पहले आरएमसी (RMC) में रजिस्ट्रेशन कराना भी अनिवार्य है. उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 22 साल और अधिकतम 47 साल होनी चाहिए. इसकी गणना 19 जनवरी 2020 तक की जाएगी. आरक्षित वर्ग को छूट का लाभ मिलेगा.

About Front Page

Check Also

शहीद जांबाज सैनिक अंकुश ठाकुर के पार्थिव शरीर को भूतपूर्व सैनिकों एवं जिले के अधिकारीयों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

ऊना / हिमाचल ब्यूरो (पवन ठाकुर) हिमाचल प्रदेश के बहादुर जवान अंकुश ठाकुर चीन से …