Friday , June 21 2019
Breaking News
Home / पंजाब / गर्मी की कहरः तरनतारन रहा सबसे गर्म, जालंधर-बठिंडा में लोग बेहाल

गर्मी की कहरः तरनतारन रहा सबसे गर्म, जालंधर-बठिंडा में लोग बेहाल

पंजाब में प्रचंड गर्मी से लोगों को कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। मंगलवार को पंजाब में तरनतारन सबसे गर्म रहा। यहां पारा 46 डिग्री के पार पहुंच गया। डॉक्टरों का कहना है कि अधिक धूप त्वचा, हृदय, आंखों के लिए घातक साबित हो सकती है। ऐसे में बुजुर्गों व बच्चों की सेहत भी बिगड़ सकती है।

लुधियाना का अधिकतम तापमान 44.8 और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री रहा है। बठिंडा की बात करे तो यहां का अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री दर्ज किया गया है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बुधवार को मौसम इसी तरह शुष्क बना रहेगा। लुधियाना के आसपास एरिया में आंधी चलने की उम्मीद है। पीएयू के प्लांट ब्रीडिंग एवं जैनेटिकस विभाग प्रमुख डॉक्टर गुरजीत सिंह मांगट ने किसानों को धान की बिजाई 10 दिन लेट करने की सलाह दी है।

उनके अनुसार फिलहाल तापमान 45 डिग्री के आसपास चल रहा है। 20 जून तक इसी तरह रहने की उम्मीद है। किसानों को धान की फसल की जगह कपास, सब्जी और गन्ने की सिंचाई पर ध्यान देना चाहिए।

आसमान से बरसी आग, पारा 43 डिग्री
जालंधर में सूरज के तेवर तीखे होने से लू के थपेड़ों ने हाल बेहाल कर दिया। दिनभर शहर भट्टी की तरह तपता रहा। जालंधर का दिन का तापमान अधिकतम 43 डिग्री था। शहर में रात का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री के पास दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो गर्म हवाओं से लोगों को खुद को बचाना चाहिए। तेज धूप में बाहर निकलते हैं तो लू से बचाव जरूर करें।

About Front Page

Check Also

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के संस्थापक डॉ. एमडी बौरी का निधन, अंतिम संस्कार आज

जालंधर : बड़े ही दुःखी ह्रदय के साथ आपको सूचित किया जाता है कि इनोसेंट हार्ट्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published.