Thursday , April 22 2021
Breaking News
Home / लोकसभा चुनाव 2019 / दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से भाजपा ने हंसराज हंस को बनाया प्रत्याशी, उदित राज का कटा टिकट

दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से भाजपा ने हंसराज हंस को बनाया प्रत्याशी, उदित राज का कटा टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के चुनाव के बीच दिल्ली की नॉर्थ-वेस्ट सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वर्तमान सांसद उदित राज को बड़ा झटका लगा है। नामांकन के अंतिम दिन भाजपा ने उनका टिकट काटकर मशहूर गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार घोषित किया है।

इससे पहले भाजपा दिल्ली की सात में से छह संसदीय सीटों पर टिकट का ऐलान कर चुकी थी। सातवें संसदीय क्षेत्र पर उम्मीदवारी को लेकर संदेह बरकरार था। अब हंसराज राज हंस को नॉर्थ वेस्ट सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा से बगावत कर सकते हैं उदित राज

वहीं, ये भी खबर है कि टिकट नहीं मिलने पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सांसद डॉ. उदित राज भाजपा से बगावत कर सकते हैं। क्योंकि उन्होंने आज सुबह ही ट्वीट कर कहा था कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वो पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा

उदित राज ने मंगलवार सुबह कहा है कि वो थोड़ी देर और पार्टी के जवाब का इंतजार करेंगे, लेकिन पार्टी ने कोई जवाब नहीं दिया तो सुबह वह 10 बजे नामांकन भरेंगे। उदित राज ने ट्वीट किया, ‘मैं टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं। अगर मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा’। उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, मैं अब भी आशान्वित हूं कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र और बीजेपी से नामांकन दाखिल करूंगा, जहां मैंने काफी मेहनत की है। मुझे उम्मीद है कि मुझे बीजेपी द्वारा ही बीजेपी छोड़ने पर मजबूर नहीं किया जाएगा।

इस सीट से उदित राज सांसद हैं

बता दें कि इस सीट से उदित राज सांसद हैं, 2014 में वह भाजपा के टिकट पर यहां से जीते थे। लेकिन, इस बार उनको टिकट नहीं दिए जाने का मामला चल रहा था। इसी कारण भाजपा की तरफ से किसी का नाम सोमवार देर रात तक फाइनल नहीं हो सका था।

About Front Page

Check Also

टिकट कटने से नाराज बीजेपी सांसद उदित राज ने थामा कांग्रेस का दामन, राहुल गांधी ने दिलाई सदस्यता

उत्तर-पश्चिम दिल्ली से भाजपा के सांसद उदित राज टिकट कटने पर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी …