Thursday , August 13 2020
Breaking News
Home / जालंधर / एच.एम.वी कॉलीजिएट स्कूल में फज़ल २०१९ का आयोजन

एच.एम.वी कॉलीजिएट स्कूल में फज़ल २०१९ का आयोजन

एच.एम.वी कॉलीजिएट स्कूल में प्राचार्या प्रो. डा. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशानिर्देशानुसार एवं श्रीमती मीनाक्षी स्याल (स्कूल कोआर्डीनेटर) के योग्य नेतृत्व अधीन ‘फज़ल-२०१९’ शीर्षक के तहत +२ की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह का शुभारंभ शमां रोशन कर किया गया। तत्पश्चात सभागृह में उपस्थित सभी जनों ने डीएवी गान में प्रतिभागिता की। इस अवसर पर श्रीमती स्याल एवं डीन स्टूडेंट कोंसिल श्रीमती उर्वशी मिश्रा ने मुख्यातिथि स्वरूप उपस्थित कालेज प्राचार्या को प्यार स्वरूप उपहार भेंट किए एवं श्रीमती मंजू जोशी (प्राचार्या, शिव देवी गल्र्स हाई स्कूल) और श्रीमती शिवानी को प्लांटर भेंट कर हार्दिक अभिनंदन किया।
प्राचार्या जी ने इस स्वर्णिम अवसर पर मुख्यातिथि, स्कूल कोआर्डीनेटर, प्राध्यापकगण एवं इनकमिंग और आउटगोइिंग क्वीन्स का स्वागत करते हुए फज़ल २०१९ का अर्थ ‘निपुणता’ बताते हुए उन्हे जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अग्रसर होते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का प्रदर्शन करें तांकि आप अपनी संस्था, गुरूओं, समाज एवं माता-पिता का नाम रोशन करते हुए एक स्वच्छ एवं खुशहाल राष्ट्र की स्थापना कर सको। उन्होंने छात्राओं को आत्मनिर्भर एवं आशावादी बने रहते हुए अपनी संस्था की छाप को बरकरार रखने के लिए प्रेरित किया एवं आगामी परीक्षाओं और भविष्य में लक्ष्य प्राप्ति हेतु शुभाशीष दिया।
+१ की छात्राओं ने +२ की छात्राओं के सम्मान में उक्त लम्हों को यादगार बनाने के लिए लोक नृत्य, गीत, गज़ल, गिद्दा, भांगड़ा इत्यादि के माध्यम से आनंदमय कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। माडलिंग में छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। +२ की छात्रा धृति ने स्कूल के प्रांगण में व्यतीत किए गए अपने हसीन पलों को सभी के साथ सांझा करते हुए कहा कि इस कालेज से उन्होंने बहुत कुछ ग्रहण किया जिसे शब्दों में बयां कर पाना संभव नहीं है। +१ की छात्रा कृति ने स्लाइडो के माध्यम से +२ की छात्राओं के साथ व्यतीत किए पलों को याद करते हुए उनको भविष्य में सफल होने हेतु शुभकामना दी एवं उनके स्थापित परंपरा का निर्वाह करने के लिए उनको विश्वास दिलाया।
निर्णायक की भूमिका डा. सीमा मरवाहा, श्रीमती वीना अरोड़ा और डा. संगीता अरोड़ा ने निभाई। कु. अवनीत मिस एच.एम.वी कॉलीजिएट-२०१९, कु. हर्षिता प्रथम रनर अप, कु. पल्लवी द्वितीय रनर अप, मिस मैग्रेट कु. याशमीन +२ कामर्स, मिस ग्रैविटी, कु. काशमन +२ साइंस, कु. धृति +२ आर्टस, मिस एैथेरल शीर्षक से अलंकृत किया गया। इस अवसर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पंजाबी जट्टीयां टीम को एवं कु. सृष्टि को गज़ल गायन के लिए पुरस्कृत किया। परंपरा का निर्वाह करते हुए मंगलकामनाओं के साथ ज्ञान की ज्योति का स्थानांतरण किया गया। मंच का संचालन कु. गीतांजलि, रागिनी व गुल्फाम ने सफलतापूर्वक किया। इस अवसर पर स्कूल के प्राध्यापकगण एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के सदस्य भी उपस्थित थे। समागम का समापन राष्ट्रगीत द्वारा किया गया।

About Front Page

Check Also

जालंधर शहर के सभी निवासियों से अपील है कि घर-घर दीपजलाकर अयोध्या में भूमिपूजन में अपना प्रकाश पहुंचाएं:सुशील शर्मा

अयोध्या में भगवान श्री राम जी के मंदिर निर्माण से होगा नए भारतवर्ष का उदय …