Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / जालंधर / हजरत पीर साईं चमन शाह जी की याद में छठा सालाना उर्स आज: रोबिन सांपला

हजरत पीर साईं चमन शाह जी की याद में छठा सालाना उर्स आज: रोबिन सांपला

महफिले आगाज शाम 5 बजे से


जालंधर (गुरदीप सिंह) : हजरत पीर सांई चमन शाह जी की मधुर स्मृति में छठा सालाना उर्स 25 जनवरी शुक्रवार को शाम 5 बजे से मिट्ठापुर से खुरला किंगरा रोड कुक्की ढाब चौक में आयोजित किया जाएगा! इस बात की जानकारी ख्वाजा गरीब नवाज (के.जी.एन) वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान रोबिन सांपला ने दी!
सालाना उर्स में मगफिले आगाज शाम 5 बजे होगा! के.जी.एन.सोसायटी के सेवादारों ने बताया कि सालाना उर्स में विश्व प्रसिद्ध कव्वाल मुरादाबाद के सरफराज चिश्ती, मलेरकोटला के सरदार अली, जालंधर से सन्नी सलीम और मोनू खान एंड पार्टी अपने फन के जौहर दिखाएंगे!
उन्होंने बताया कि साईं चमन शाह जी के सालाना उर्स में हर साल की तरह दरगाह अजमेर शरीफ से गद्दीनशीन खादीमें खास सैयद एेहतेशाम चिश्ती शाना बाबा जी विशेष तौर पर शिरकत करेंगे!
शाना बाबा जी ने बताया साईं चमन शाह जी का मेरे दादा नूर अहमद चिश्ती और मेरे पिता फकर अहमद चिश्ती जी से पिछले 50 साल का नाता रहा है! उन्होंने बताया कि सांई चमन शाह जी को बचपन से ही जानते हैं क्योंकि पिछले 50 बरस से हर साल और साल में कई बार साईं चमन शाह जी अजमेर आते रहे हैं! साईं चमन शाह जी ने अपना पूरा जीवन मालिक की राह में लगाया! उन्होंने संगत का सही मार्गदर्शन किया और नशे से दूर रहने का संदेश दिया! साईं चमन शाह जी का समाज को यही संदेश था कि ईमानदारी से और अपने हक की कमाई से जीवन बसर करें! रोजाना कम से कम दो वक्त इबादत पर बैठें और जहां तक संभव हो सके हर किसी की मदद करें! किसी का दिल ना दुखाएं और हर किसी के सुख की कामना करें!
साईं चमन शाह जी के आशीर्वाद से गठित की गई के.जी.एन. वैल्फेयर सोसाइटी समाज कल्याण के कार्य भी करती है! सोसायटी के कार्य के बारे में जानकारी देते हुए रोबिन सापला और राजेश बाहरी ने बताया कि सोसाइटी से जुड़े सभी सेवादार और उनके परिवार नशा रहित हैं और ऐसी ही शिक्षा एवं संदेश समाज में देते हैं! इसके लिए निकट भविष्य में स्कूलों, कालेजों और गांवों में जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा! लंगर सारी रात चलेगा।

About Front Page

Check Also

भाजपा का कार्यकर्त्ता ना रुकेगा ना झुकेगा, पंजाब के हितो के लिए भाजपा का सरकार के विरुद्ध जारी रहेगा संघर्ष: सुशील शर्मा

जालंधर 15 सितम्बर (रमेश कुमार), कैप्टन अमरिंदर व प्रदेश की कांग्रेस सरकार के इशारे पर …