Monday , September 28 2020
Breaking News
Home / पंजाब / अमृतसर / कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ आएंगे आईसीपी पर, मलिक बोले भाजपा सरकार बढ़ाएगी इंडो-पाक ट्रेड

कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ आएंगे आईसीपी पर, मलिक बोले भाजपा सरकार बढ़ाएगी इंडो-पाक ट्रेड

जालंधर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 22 जनवरी को अटारी स्थित इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट आएंगे और वहां कई नई सहूलतों का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी प्रदेश भाजपा प्रधान श्वेत मलिक ने दी। मलिक रविवार को जालंधर में थे।
मलिक ने कहा कि इंडो पाक ट्रेड को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार कई तरह की योजनाएं व सहूलतें देने के लिए वचनबद्ध है। इस समय वाघा बार्डर से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ कारोबार चल रहा है। 12 तरह की वस्तुएं पाकिस्तान से लाई जा रही हैं, जिसमें ड्राई फ्रूट, खजूर, पाकिस्तानी नमक और सीमेंट प्रमुख हैं। इसके लिए इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट बना हुआ है, जहां पर कई तरह की समस्याएं थी। वहां पर कोई शेड नहीं थी। ट्रक स्कैनर नहीं थे, जिनको अब लगाया गया है। 113 कैमरे लगे थे, जिसमें 107 खराब थे। इसी तरह से रिट्रीट सेरेमनी के लिए भी स्थान कम पड़ता जा रहा था, अब वहां पर 25 हजार लोगों के लिए स्थान तैयार किया गया है। सेरेमनी के दौरान पाकिस्तान-भारत की आवाजाही पर कोई असर न पड़े, इसके लिए एक अतिरिक्त गेट तैयार किया गया है। मलिक ने कहा कि इस समय इंडो पाक ट्रेड पांच हजार करोड़ का है और इन सहूलतों के शुरू होने से उनको आशा है कि यह ट्रेड पांच लाख करोड़ तक पहुंच जाएगा।

किशन लाल की घर वापसी पर भाजपा अध्यक्ष की मोहर 
जालंधर। रविवार को प्रदेश भाजपा प्रधान श्वेत मलिक ने आखिरकार पूर्व सीपीएस केडी भंडारी और किशन लाल के बीच जंग का पटापेक्ष करते हुए साफ कर दिया है कि उन्होंने किशन लाल की घर वापसी करवाई है। अगर कोई घर का सदस्य रूठकर चल जाता है तो उसको मनाकर वापस भी लाया जाता है। किशन लाल ने विधानसभा चुनाव से पहले जो बोला था, वह भावना में बहकर बोला था। उसने अपनी इस गलती का एहसास मेरे पास किया है और अब वह भाजपा का सिपाही है मलिक के इस बयान से पूर्व सीपीएस केडी भंडारी को गहरा झटका लगा है। वे किशन लाल शर्मा की भाजपा में वापसी पर रोष व्यक्त कर रहे थे। मलिक ने जहां किशन लाल का पूरा पक्ष ले लिया वहीं भंडारी का भी सम्मान कर कहा कि वह हमारी पार्टी के सम्मानजनक नेता हैं। वहीं मलिक ने कहा कि चाहे किशन लाल ने विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों का विरोध किया था लेकिन उसने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की थी।

About Front Page

Check Also

पंजाब सरकार की नाकामियों को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा जगह-जगह किया गया प्रदर्शन

फ्रंट पेज (जालंधर) आज आम आदमी पार्टी जालंधर शहरी की तरफ से ताला बंदी नियमों …