Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / जालंधर / अल्फा क्लीनिकल लैब एंड डायग्नोस्टिक सैंटर का ब्लड बैंक सील, 2 काबू

अल्फा क्लीनिकल लैब एंड डायग्नोस्टिक सैंटर का ब्लड बैंक सील, 2 काबू

जालंधर (गुरदीप सिंह). कपूरथला चौक के पास जोशी अस्पताल में स्थित अल्फा क्लीनिकल लैब एंड डायग्नोस्टिक सैंटर का के ब्लड बैंक में खून की कालाबाजारी होने का मामला सामने आया है। थाना-2 की पुलिस ने रंगे हाथ पकड़े गए दोनों आरोपियों को काबू कर लिया है व ब्लड बैंक सील कर दिया गया है।
ड्रग इंस्पैक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि शहर की यूथ ब्लड डोनर्का एंड वैल्फेयर सोसायटी व द ब्लड एसो. जालंधर के विशाल प्रभाकर व वरदान चड्ढा ने इस सूचना पर ट्रैप लगाया था कि कोई गौरव नामक व्यक्ति खून की कालाबाजारी कर रहा है। उक्त शख्स को एक महिला के मार्फत फोन करवाया गया जिसने अपना नाम तृशला देवी बताया। उसने शहर के एक निजी अस्पताल की एक फर्जी पर्ची बनाई जो बाद में गौरव द्वारा भेजे व्यक्तियों को दी गई। वह बाद में जोशी अस्पताल में स्थित अल्फा क्लीनिकल लैब एंड डायग्नोस्टिक सैंटर के ब्लड बैंक में दी गई, जिसे एंट्री रजिस्टर में डालकर 2 फ्रैश बी-पॉजीटिव ब्लड के बैग्स बिना क्रॉस मैच के राहुल व एक अन्य व्यक्ति को दे दिए। उनकी जब फोन पर मुख्य आरोपी गौरव से बात हुई थी तो उसने 2 ब्लड बैग्स देने के बदले 3 हजार रुपए मांगे थे।
ब्लड एसो. के लोगों का दावा है कि उन्होंने एक 200 व अन्य 100-100 के नोट दिए थे जिनके नंबर उन्होंने पहले से ही फोटो खींचकर नोट कर लिए थे। उक्त 2 व्यक्तियों के पास से वही नोट बरामद हो गए जिसके बाद दोनों कथित आरोपियों को थाने में बैठा दिया गया। इसके बाद सीनियर सहायक दिनेश कुमार और ड्रग इंस्पैक्टर अमरजीत सिंह अल्फा क्लीनिकल लैब एंड डायग्नॉस्टिक सैंटर के ब्लड बैंक पहुंचे जहां से रजिस्टर चैक करने के बाद जिसमें ब्लड देने की एंट्री के साथ-साथ 1400 रुपए जोकि ब्लड बैंक से ब्लड इश्यू करने के लिए दिए थे वो भी बरामद कर लिए गए। मामला गर्माते ही एसो. के लोग व थाना-2 की पुलिस भी पहुंची और काफी गहमागहमी और हैल्थ डिपार्टमैंट की कार्रवाई होने के 3 घंटे बाद ब्लड बैंक के मालिक डॉ अरविंद गुप्ता पहुंचे, जिन्होंने अपनी सफाई देते हुए कहा कि एसो. के लोग उन्हें फंसा रहे हैं व बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सिविल अस्पताल, गुलाब देवी अस्पताल, पिम्स अस्पताल व हीलिंग टच अस्पताल में भी रक्त की कालाबाजारी के कांड सामने आए थे जिनको लेकर अभी जांच चल रही है।

About Front Page

Check Also

भाजपा का कार्यकर्त्ता ना रुकेगा ना झुकेगा, पंजाब के हितो के लिए भाजपा का सरकार के विरुद्ध जारी रहेगा संघर्ष: सुशील शर्मा

जालंधर 15 सितम्बर (रमेश कुमार), कैप्टन अमरिंदर व प्रदेश की कांग्रेस सरकार के इशारे पर …