Wednesday , February 19 2020
Breaking News
Home / पंजाब / लुधियाना इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में हो सकती है नवजोत सिद्धू की अगली छापेमारी!

लुधियाना इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में हो सकती है नवजोत सिद्धू की अगली छापेमारी!

लुधियाना  : लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा जालंधर व अमृतसर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के एल.डी.पी. केसों में हुई कई सो करोड़ की धांधली का खुलासा करने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी अगली छापेमारी लुधियाना में हो सकती है।

इस मामले में पंजाब केसरी ने हाल ही में सरकार की उस कार्रवाई को उजागर किया था, जिसमें चीफ विजीलैंस अफसर द्वारा लुधियाना इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा एल.डी.पी. केसों में हुए स्पीकिंग ऑर्डर रद्द करने की सिफारिश लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी को की गई है। इन केसों से जुड़ा सबसे अहम पहलू यह है कि उन्हें आऊट ऑफ टर्न बेसिज पर क्लीयर किया गया है, जबकि उसी नेचर की सैंकड़ों फाइलों को सरकार या कोर्ट के ऑर्डर होने के बावजूद काफी देर से पैंङ्क्षडग रखा जा रहा है।

इसके लिए जिम्मेदार लुधियाना इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया भी सरकार के लेवल पर तेजी से चल रही है, जिन अधिकारियों द्वारा पास किए गए 90 केसों में अगली कार्रवाई करने पर रोक लगा दी गई है। इसी बीच सिद्धू ने जालंधर व अमृतसर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के एल.डी.पी. केसों में हुई कई सो करोड़ की धांधली का खुलासा किया है, जिसके लिए थर्ड पार्टी ऑडिट रिपोर्ट को आधार बनाया गया है। इस रिपोर्ट में नियमों का उल्लंघन होने के रूप में जो पहलू सामने आए हैं, उन्हें लुधियाना के केसों की हो रही जांच में भी शामिल किया जा सकता है। इसके लिए खुद सिद्धू के लुधियाना आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

About Front Page

Check Also

गर्मी की कहरः तरनतारन रहा सबसे गर्म, जालंधर-बठिंडा में लोग बेहाल

पंजाब में प्रचंड गर्मी से लोगों को कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। …