Wednesday , July 15 2020
Breaking News
Home / देश / मध्य इंडोनेशिया में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

मध्य इंडोनेशिया में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

 

जापान में भयंकर तूफान के बाद प्राकृतिक आपदा ने अब इंडोनेशिया को घेर लिया है। इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में शुक्रवार को 6.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। लेकिन तत्काल किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वे ने बताया कि डोंग्गाला के मध्य सुलावेसी कस्बे के उत्तर में 30 किलोमीटर दूर करीब 18 किलोमीटर की गहराई में इसका केंद्र स्थित था। इंडोनेशिया की मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भू-भौतिकी एजेंसी ने बताया कि इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है।
PunjabKesari
निवासी ने बताया आंखों देखा हाल 
डोंग्गाला के एक निवासी फिकरी ने फोन पर बताया कि वह घर से बाहर निकल आया, लेकिन उसके घर के आसपास दहशत का माहौल नहीं था। उन्होंने बताया कि उनके घर का सामान हिल-डुल रहा था और भूकंप के कारण दीवार में दरारें आ गई हैं।
PunjabKesari
पिछले हफ्ते भी महसूस हुए झटके
उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते भी हमने भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए थे, इसलिए इस बार भय का माहौल नहीं था। इंडोनेशिया की भौगोलिक स्थिति के कारण भूकंप का खतरा हमेशा बना रहता रहता है। दिसंबर 2004 में पश्चिमी इंडोनेशिया के सुमात्रा में 9.1 तीव्रता का भूकंप आया था। इसके कारण आयी सुनामी से दर्जनों देशों में 2,30,000 लोग मारे गये थे।

About Front Page

Check Also

हथिनी की मौत की होगी जांच, सोशल मीडिया पर वायरल हुई दर्दनाक कहानी

हथिनी को पटाखों से भरा अनानासखिलायासोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा फ्रंट पेज न्यूज। …