Sunday , June 7 2020
Breaking News
Home / जालंधर / देखिए कहां-कहां कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को मिला समर्थन…

देखिए कहां-कहां कांग्रेस के ‘भारत बंद’ को मिला समर्थन…

चंडीगढ़ : चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में कांग्रेस के भारत बंद को पूरा समर्थन मिल रहा है। इसके चलते आज कई घंटे पेट्रोल पंप बंद रहेंगे, पंजाब में विरोध प्रदर्शन किया गया। बता दें कि पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों, डॉलर की तुलना में रुपये की कीमत कम होने के विरोध में कांग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया है। जिसके चलते पंजाब के गुरदासपर में मोदी सरकार के खिलाफ रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में विरोधी नारेबाजी करते हुए रैली निकाली गई।

मोहाली में कांग्रेस नेता की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन
पशुपालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की अगुवाई में मोहाली में कांग्रेसी वर्करों व समर्थकों ने रैली निकाली। इस दौरान कांग्रेसी वर्कर फेज 7 से होते हुए नए बस स्टैंड की तरफ जा रहे हैं। 300 के करीब समर्थक उनके साथ है। उनका कहना है कि बीजेपी सरकार हर फ्रंट पर फेल रही है।

कांग्रेस के भारत बंद को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने कसी कमर
कांग्रेस के भारत बंद को लेकर यूटी पुलिस ने कमर कस ली है। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सेक्टर-22 अरोमा लाइट प्वाइंट को पूरी तरह से निगरानी में ले लिया है। पुलिस कर्मियों को रैली के दौरान और उससे पहले मुस्तैदी से ड्यूटी करने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान यूटी पुलिस विभाग, इस बात पर भी गौर रखेगा कि कहीं कोई दुकानों को जबरन बंद तो नहीं करवा रहा। ऐसा करने वालों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।

इसके अलावा पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों ने रविवार रात दो बजे तक शहर के सभी थाना एसएचओज, चौकी इंचार्ज सहित अन्यों को अधिकतम फोर्स के साथ अपने-अपने इलाकों में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं। हर संदिग्ध से पूछताछ करने सहित पुलिस को रात तक वाहन चालकों से पूछताछ और वाहनों की जांच करने सहित गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

रविवार शाम से ही पुलिस कर्मियों को चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सीआईडी विंग के पुलिसकर्मी कांग्रेसी नेताओं और अन्यों की गतिविधियों की खबर लेते रहे। भारत बंद का असर शहर में सामान्य रहे, इसके लिए पुलिस ने हर पहलू से तैयारी की है।

About Front Page

Check Also

एच. एम.वी. द्वारा आयोजित फैशन अपैरल एंड सेल्फ ग्रूमिंग की लाइव वर्कशॉप रही सफल

फ्रंट पेज (जालंधर) हंस राज महिला महा विद्यालय द्वारा पीजी विभाग कॉस्मेटोलॉजी तथा फैशन डिजाइनिंग …