Wednesday , February 19 2020
Breaking News
Home / जालंधर / मानवीय स्वास्थ्य के लिए हानिकारक 25 किलो फल किये नष्ट

मानवीय स्वास्थ्य के लिए हानिकारक 25 किलो फल किये नष्ट

तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत विशेष मुहिम जारी

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन की टीम ने स्थानीय फल और स4जी मंडी से मानवीय स्वास्थ्य के लिए हानिकारक और न प्रयोग योग्य करीब २४ किलो मौसमी (सिटरस लामेटा) और बबू गोशा (साफट पियर) नष्ट किया गया।
डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने गठित की गई विशेष टीम जिस में जिला मंडी अधिकारी जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार खेडा, बागबानी अधिकारी भजन सिंह सैनी और अन्य शामिल है ने आज प्रात:काल मकसूदां में स्थित फल और स4जी मंडी का निरीक्षण किया गया। पंजाब सरकार के तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत कडी कार्यवाही करते हुए टीम ने मंडी में दो स्थानों पर मानवीय स्वास्थ्य के लिए हानिकारक और न प्रयोग योग्य १० किलो बबू गोशा और १४ किलो मौसमी की पहचान की गई जबकि गैर कुदरती ढंग से फल पकाने का कोई केस सामने नहीं आया।
इस अवसर पर आधिकारियों द्वारा कार्यवाही करते हुए तुरंत इस फल को नष्ट किया गया और दुकानदारों को चेतावनी दी कि इस तरह की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार के तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत स2त कार्यवाही करते हुए इस मंडी को पूर्ण तौर पर कैलशियम कार्बाइड मुक्त बनाया जा सका है। उन्होने कहा कि तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत मंडियों से गैर कुदरती ढंग से पकाये जाने वाले फल जोकि मानवीय स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक होता हैं का पूर्ण रूप से सफाया हो सका है।

इस अवसर पर टीम ने बताया कि आने वाले दिनों में भी तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत कार्यवाही को जारी रखा जायेगा और फलों और स4िजयों को कैमीकलों की सहायता से गैर कुदरती ढंग से पकाने वालों के विरुद्ध स2त से कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत जिले में मिलावटी खाद्या पदार्थों की चैकिंग में कोई कसर बाकी नहीं छोडी जायेगी।

About Front Page

Check Also

ए.पी.जे कॉलेज में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया

जालंधर (आरुष शर्मा)-ए.पी.जे कॉलेज आफ फाइन आर्ट्स में राष्ट्रीय पर्व 73वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम …