Sunday , June 7 2020
Breaking News
Home / पंजाब / कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केरल राहत कोशिशों में सभी पंजाबियों को सहयोग की अपील

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केरल राहत कोशिशों में सभी पंजाबियों को सहयोग की अपील

पंजाब सरकार द्वारा 150 मीट्रिक टन राहत सामग्री से भरे चार जहाज़ केरल के लिए रवाना
चंडीगढ़: बाढ़ से प्रभावित केरला राज्य को पिछले 2 दिनों के दौरान 150 मीट्रिक टन राहत सामग्री से भरे 4 हवाई जहाजों को रवाना करने और अपनी सरकार की चल रही कोशिशों को प्रोत्साहन देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने इस आकस्मिक कुदरती आपदा से जूझ रहे केरल की मदद करने के लिए सभी पंजाबियों को आगे आने की अपील की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल के बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार की तरफ से की जा रही कोशिशों में हर पंजाबी को मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बाढ़ के नतीजे के तौर पर केरल को इस समय बहुत ज़्यादा मुश्किलों से भरे समय से गुजऱना पड़ रहा है।
इसी दौरान एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 90 लाख मीट्रिक टन राहत सामग्री से भरे तीन हवाई जहाज़ इंडियन एयर फोर्स के हलवारा स्टेशन से रवाना किये गए हैं। यह सामग्री एयर फोर्स ट्रांसपोर्ट एयर क्राफ्ट के द्वारा भेजी गई है। इसके अलावा तकरीबन 50 मीट्रिक टन राहत सामग्री वाला एक सी-17 एयर फोर्स ट्रांसपोर्ट एयर क्राफ्ट, जालंधर जिले के आदमपुर स्थित भारतीय वायु सेना के एयर स्टेशन से आज दोपहर रवाना किया गया। जालंधर जिला प्रशासन की तरफ से एकत्रित 50 मीट्रिक टन और राहत सामग्री से भरा जहाज़ आदमपुर से 21 अगस्त को सुबह भेजा जायेगा।
प्रवक्ता के अनुसार पटियाला जिला प्रशासन भी 120 मीट्रिक टन राहत सामग्री भेजे जाने के लिए पूरी तरह तैयार है जो मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित भारतीय वायु सेना के स्टेशन से रवाना कर दी जायेगी। केरल सरकार की विनती पर पंजाब सरकार की तरफ से पूरी तरह तैयार सामग्री भेजी जा रही है। यह सामग्री एक -एक किलो के पैकटों में है जिसमें पीने वाला पानी, बिस्कुट, चने और दूध का पाउडर प्रमुख हैं।
प्रवक्ता के अनुसार राज्य सरकार ने आई.ए.एस अधिकारी बसंत गर्ग के साथ कुछ और अधिकारियों की एक छोटी टीम को थीरूवनंथापुरम में तैनात किया है जो राहत कामों के लिए बढिय़ा तालमेल के लिए केरल सरकार के साथ तालमेल करेंगे।
प्रवक्ता के अनुसार स्थानीय प्रशासन की विशेष ज़रूरतों के अनुसार पंजाब सरकार आगे और राहत सामग्री का बंदोबस्त करेगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केरल सरकार के लिए 10 करोड़ रुपए की सहायता का पहले ही ऐलान किया हुआ है जिसमें 5 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता शामिल है जोकि पंजाब मुख्यमंत्री राहत फंड से केरल मुख्यमंत्री फंड में तबदील की गई।

About Front Page

Check Also

सोमवार को इंडियन आयल टैंकर यूनियन के ट्रांसपोर्ट नए टेंडर की वजह से हड़ताल करेगे

पंजाब,हिमाचल,जम्मू कश्मीर,आर्मी सप्लाई प्रभावित होगी मोदी सरकार पंजाब मे किसानो की तरह ड्राइवर,हैल्परो ट्रांसपोटरो को …