Tuesday , February 18 2020
Breaking News
Home / पंजाब / ‘आप’ ने सुखपाल खैहरा को विपक्ष के नेता पद से हटाया

‘आप’ ने सुखपाल खैहरा को विपक्ष के नेता पद से हटाया

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) ने एक  बड़ा फैसला लेते हुए बागी नेता सुखपाल खैहरा को विधानसभा में विपक्ष के पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर विधायक हरपाल चीमा को विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया है।

‘आप’ के प्रमुख नेता और पंजाब मामलो के प्रभारी मनीष सिसोदिया ने एक ट्विट पर यह जानकारी देते हुए कहा कि ‘आप’ ने पंजाब में विपक्ष के नेता पद से खैहरा को हटाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा दिड़बा निर्वाचित क्षेत्र के ‘आप’ विधायक हरपाल सिंह चीमा पंजाब विधानसभा में अब विपक्ष के नेता होंगे।
पिछले कुछ दिनों से आम आदमी पार्टी के पंजाब से सह-प्रधान बलबीर सिंह के साथ उनका विवाद चल रहा था। दोनों नेता एक दूसरे पर अपनी मर्ज़ी करने के आरोप लगा रहे थे। यह विवाद अब हाईकमान के पास पहुंच गया था, जिसके बाद यह फ़ैसला लिया गया।

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को पहली बार विरोधी पक्ष का दर्जा मिला है लेकिन सिर्फ़ डेढ़ साल से भी कम समय इसने 2 बार विरोधी पक्ष के नेताओं को बदल दिया है। इससे पहले एच.एस. फुलका विरोधी पक्ष के नेता थे लेकिन उन्होंने अचानक इस्तीफ़ा दे दिया जिसके बाद खैहरा को विरोधी पक्ष का नेता बनाया गया था।

About Front Page

Check Also

गर्मी की कहरः तरनतारन रहा सबसे गर्म, जालंधर-बठिंडा में लोग बेहाल

पंजाब में प्रचंड गर्मी से लोगों को कोई राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। …