Wednesday , July 15 2020
Breaking News
Home / पंजाब / अमृतसर / हरदीप बने महतपुर थाना प्रभारी, SHO बाजवा न्यायिक हिरासत में

हरदीप बने महतपुर थाना प्रभारी, SHO बाजवा न्यायिक हिरासत में

चंडीगढ़ : पंजाब की शाहकोट विधानसभा सीट उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हरदेव सिंह लाडी के खिलाफ अवैध खनन काे लेकर मामला दर्ज करने वाले महतपुर थानाप्रभारी परमिंदर सिंह बाजवा की सरकारी अधिकारी के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद उनकी जगह इंस्पैक्टर हरदीप सिंह की नियुक्ति की गई है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी(सीईओ) के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि सीईओ ने लुधियाना रेंज के खन्ना पुलिस जिला के मलौड थाना प्रभारी हरदीप सिंह को बाजवा की जगह महतपुर थाना प्रभारी नियुक्त करने के आदेश जारी किये हैं।

इससे पहले बाजवा को आज यहां जिला एवं सत्र अदालत में सरकारी अधिकारी के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। बाजवा जिला एवं सत्र जज एस.के. गर्ग की अदालत में अपने लिए सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर अर्जी दाखिल करने आये थे। जैसे ही वह अदालत पहुंचे तो वहां तैनात सुरक्षा कर्मी ने उन्हें अपनी लाईसेंसी रिवॉल्वर अदालत से बाहर रख कर आने को कहा। इसी दौरान बाजवा सुरक्षाकर्मी को कथित तौर पर धक्का देकर अदालत में दाखिल हो गये। इस घटना से अदालत में अफरी तफरी मच गई।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस उपायुक्त(जांच) गुरमीत सिंह पुलिस बल के साथ अदालत पहुंचे तथा बाजवा को हिरासत में ले लिया और उन्हे बारादरी थाने ले जाया गया। पुलिस वाहन में बैठते समय उन्होंने वहां मौजूद मीडिया से कहा कि उन्हें पुलिस और प्रशासन से खतरा है।

बाजवा के खिलाफ एक सुरक्षा कर्मी की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 353 और 186 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें बाद में यहां अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 25 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिये गए।

About Front Page

Check Also

जालंधर में आज मिले 75 कोरोना के मरीज। जिनमें से एक बड़े अधिकारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है

फ्रंट पेज (जालंधर) जालंधर से आज बड़ी खबर आई है जहां जिले में 75 पूर्णा …