Tuesday , August 11 2020
Breaking News
Home / देश / राहुल और सोनिया के नेतृत्व में विपक्षी लामबंद, किया संसद भवन परिसर में प्रदर्शन

राहुल और सोनिया के नेतृत्व में विपक्षी लामबंद, किया संसद भवन परिसर में प्रदर्शन

नयी दिल्ली  : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में दस से ज्यादा विपक्षी दलों के नेताओं ने आज संसद भवन परिसर में बैंक घोटाले जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी दलों के सदस्यों ने संसद भवन परिसर में गांधीजी की मूर्ति के समक्ष बैंक घोटाले, किसानों के मुद्दे, अविश्वास प्रस्ताव, अनुसूचित जाति तथा जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम पर उच्चतम न्यायालय के फैसले एवं इसको लेकर सरकार के रवैये और सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एअर इंडिया के विनिवेश जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर संयुक्त प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं में राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, अहमद पटेल, कुमारी सैलजा, तृणमूल कांग्रेस के कल्याण वनर्जी, समाजवादी पार्टी की जया बच्चन, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, द्रविड मुन्नेत्र कषगम के त्रिचि शिवा सहित कई प्रमुख लोग शामिल थे। विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संसद में लोकमहत्व के मुद्दों पर चर्चा कराने से बच रही है। धरने में शामिल सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडु तथा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की और कहा कि विपक्ष संसद में चर्चा और सभी विधेयकों को पारित कराना चाहता है।

About Front Page

Check Also

चंद्रशेखर आजाद की उग्र देशभक्ति और साहस ने युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया था:किशन लाल शर्मा

शहीद चंद्रशेखर आजाद जी के चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए किशन लाल शर्मा,आजाद …