Thursday , August 13 2020
Breaking News
Home / देश / काला हिरण शिकार के मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा…

काला हिरण शिकार के मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा…

जोधपुर : फिल्म अभिनेता सलमान खान को पांच साल की सजा और 10 हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। फिल्म अभिनेता सलमान खान बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर की स्थानीय अदालत ने यह फैसला सुनाया है। दरअसल, सलमान खान के उपर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने अपने कुछ साथियों के साथ जंगल में शिकार खेलने गए थे और इस शिकार के दौरान दो काले हिरण को मार दिया था।

इसी मामले में अदालत ने गुरुवार को अन्य चार आरोपी बॉलीवुड सितारों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया गया है। आज ही अदालत ने अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 के काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया था और इसके बाद उन्हें सजा सुना दी गयी। उन्हें पांच साल के जेल की सजा दी गयी है। साथ ही उनके उपर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

इस मामले की सुनवाई पिछले 19 सालों से चल रही थी और यहां की अदालत ने 28 मार्च को अंतिम बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। सलमान की सजा की अवधि को लेकर भी अदालत में काफी बहस हुई। इस मामले में विश्रोई समाज के शिवराज बिश्नोई ने कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को बरी किए जाने के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी जाएगी।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने अदालत में पहुचते ही जब मुस्करा कर सभी आरोपियों के अभिवादन का जवाब दिया तो लगा कि उन्हें राहत मिलेगी लेकिन अदालत द्वारा सलमान को दोषी करार देते और अन्य सभी सह आरोपियों सेफ अली खान, दुष्यंत, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को बरी करने का फैसला सुनते ही सलमान मायूस हो गये। अदालत का फैसला सुनते ही वहां मौजूद सलमान की दोनों बहनें अपिज़्ता ,अलवीरा रोने लगी । दोनों बहनों को रोता देखकर सलमान भी अपने आपको असहज महसूस करने लगे।

फैसला सुनने के बाद सभी सह आरोपियों ने अपने को इस प्रकरण से बरी पाकर जहां सुकून महसुस किया वही सलमान को दोषी ठहराने पर थोडा मायूस भी हुये। सभी सह आरोपी फैसला सुनने के बाद अदालत से बाहर आये और वहां से चले गये।

About Front Page

Check Also

हथिनी की मौत की होगी जांच, सोशल मीडिया पर वायरल हुई दर्दनाक कहानी

हथिनी को पटाखों से भरा अनानासखिलायासोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा फ्रंट पेज न्यूज। …