Sunday , June 7 2020
Breaking News
Home / देश / काला हिरण मामले में सलमान खान दोषी करार

काला हिरण मामले में सलमान खान दोषी करार

जोधपुर: जोधपुर की एक अदालत ने गुरुवार को अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 के काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दिया। अदालत ने इस मामले के अन्य चार आरोपी बॉलीवुड सितारों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया है। कोर्ट के बाहर कड़ी सुरक्षा है और भारी पुलिस बल तैनात है।

कोर्ट रूम में फैसला सुनाए जाने से पहले सलमान ने कोर्ट में सभी आरोपों को नकारा है। इसके साथ ही बाकी आरोपी सितारों ने भी जज से कहा कि उन पर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं। काला हिरण शिकार मामले में सलमान समेत अन्य आरोपी सितारे कानूनी शिकंजे फंसे हुए है। तब्बू, सोनाली और नीलम जोधपुर कोर्ट में मौजूद है। अभिनेत्री नीलम अपने परिजनों के साथ पहुंची और वहीं सोनाली बेंद्रे अपने पति के साथ कोर्ट में पहुंची। इन सितारों पर सलमान खान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान खान सहित सैफ अली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम और दुष्यंतसिंह को मौजूद रहने के निर्देश दिए थे।

 

बता दें कि यह कांकाणी काला हिरण शिकार केस साल 1998 का है। केस में सलमान समेत पांच बॉलीवुड सितारों पर दो काले हिरण के शिकार का आरोप है। अन्य कलाकारों में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम पर भी आरोप है। ये कलाकार उस दौरान हम साथ-साथ हैं फिल्म की शूटिंग के लिए जोधपुर में थे। आरोप है कि तब एक और दो अक्टूबर की रात इन कलाकारों ने देर रात लूणी थाना क्षेत्र के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था। ये सभी कलाकार उस दौरान जीप में बैठे थे। आरोप है कि हिरणों के झुंड पर सलमान ने गोली चलाई थी, जिसके लिए उन्हें अन्य सितारों ने उकसाया था। गोली चलने के बाद आवाज सुनकर ग्रामीण वहां जुटे थे। ऐसे में सलमान वहां से गाड़ी सहित फरार हो गए थे। काला हिरण लुप्तप्राय जाति है और इसके शिकार पर रोक है। बीते दिनों इस मामले पर सुनवाई होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खन्नी ने फैसला सुरक्षित रखा था। सलमान पर वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 में आरोप लगे हैं, जबकि सैफ, तब्बू, सोनाली और नीलम पर वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/52 व भारतीय दंड संहिता की धारा 149 के अंतर्गत आरोप हैं।

About Front Page

Check Also

बोरवेल में फंसकर फतेहवीर की मौत का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, दायर हुई याचिका

150 फीट गहरे बोरवेल में फंसकर दो साल के मासूम फतेहवीर सिंह की मौत हो …