Monday , December 10 2018
Breaking News
Home / धर्म / आज का राशिफल…

आज का राशिफल…

भोपाल। आज वर्ष 2018 के आखरी माह यानि दिसंबर का पहला रविवार यानि दिनांक 2 दिसंबर है। रविवार के इस दिन के कारक देव भगवान सूर्य नारायण माने गए हैं।

ज्योतिष में सूर्य को सिंह राशि का स्वामी माना गया है। ये सिर का प्रतिनिधित्व करते हैं। इनका रत्न माणिक्य माना जाता है। सूर्य देव को जातक की तरक्की के साथ ही उसके सम्मान से भी जोड़ा जाता है। ये कलयुग के एक मात्र दृश्य देव भी कहलाते हैं।

ग्रहों की चाल के बीच आज का राशिफल 02Dec.2018 aaj ka Rashifal …
1. मेष राशि- आज रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। अपनी व्यक्तिगत भावनाएं और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय नहीं है।

लव राशिफल : आप अपने प्रेमी के साथ खुश और सुरक्षित महसूस करेंगे।

2. वृषभ राशि- लंबे समय के लिए निवेश करें। आज अतिरिक्त ऊर्जा महसूस करेंगे। आज किसी गलती के चलते आपका दिन उदासी में भरा गुजर सकता है। अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में आप ख़ुद को बिल्कुल खाली महसूस करेंगे।

लव राशिफल : आज आपकी आपके प्रेमी के साथ लड़ाई हो सकती हैं।

3. मिथुन राशि- काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार और मित्रों के लिए वक़्त नहीं निकाल सकेंगे। रोमांस के नज़रिए से आज ज़िन्दगी बहुत जटिल रहेगी। आपकी कठिन मेहनत आपको इच्छित परिणाम देगी।

लव राशिफल : नया रिश्ता आ सकता है। आप अपने प्रेमी के साथ हंसमुख समय बिताएंगे।

4. कर्क राशि- आर्थिक तौर पर सुधार तय है। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं, जिन्हें ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। अपना आत्मविश्वास बढ़ाएं ताकि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आए।

लव राशिफल : अपने प्रेमी के कान में कहे गए कुछ विनम्र शब्द आज आपके जीवन में खुशी ला सकते हैं।

5. सिंह राशि- अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आज ज़्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। अनजाने ही आपका नज़रिया किसी की भावनाओं को आहत कर सकता है।

लव राशिफल : शादी के लिए पात्र, साथी पाने का समय आ गया है। एक परिपूर्ण साथी की इच्छा पूरी होगी।

6. कन्या राशि- आज निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ कोई ख़ास संदेश भी देगा।

लव राशिफल : आपके रोमांटिक विचारों को आपके प्रेमी द्वारा पसंद नहीं किया जाएगा। आपका मित्र प्रेम संबंध बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

7. तुला राशि- आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है। तल्ख़ टिप्पणी करने से बचें।

लव राशिफल : रोमांस का सही मूड बनाने के लिए उपहार में चॉकलेट या फूल दें। आप अपने प्रेमी के चेहरे पर मुस्कान लाने में सफल होंगे।

8. वृश्चिक राशि- आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

लव राशिफल : प्रेमी के साथ प्रेम भरे शब्द सभी गलतफहमी दूर कर देंगे। अपने साथी पर दबाव नहीं डालिये।

9. धनु राशि- ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है। दोस्त आपके निजी जीवन में ज़रूरत से ज़्यादा दख़लअंदाज़ी करेंगे। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं।

लव राशिफल : इस हफ्ते के दौरान छोटे मुद्दों पर झगड़ा हो सकता है। हालांकि, यह प्यार के बंधन को प्रभावित करने में विफल होंगे ।

10. मकर राशि- रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। किसी की दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं। कॅरिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना।

लव राशिफल : विश्वास ही एकमात्र समाधान है, समस्याओं से बाहर निकलने के लिए। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह थोड़ा मुश्किल वक़्त है।

11. कुंभ राशि- आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

अचानक यात्रा करना थकावट भरा साबित होगा। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें।

लव राशिफल : आपके साथी के साथ लड़ाई होने की संभावना है। विवादों और पुराने मुद्दों से दूर रहें।

12. मीन राशि- निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ दें। तनाव से बचें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है।

लव राशिफल : नए प्रेम संबंधों को बनाने का समय आ गया है। अपनी क्षमता से अपने प्रेमी को प्रभावित करें दिन अच्छा कटेगा।

About Front Page

Check Also

12 नवंबर 2018 यानि आज का राशिफल: इन राशियो के जातक आज संभल कर रहें, नहीं तो…

ज्योतिष में चंद्र का एक महत्वपूर्ण स्थान है। जो मुख्यरूप से मन का कारक ग्रह …

One comment

  1. I was suggested this website by my cousin. I’m not sure whether this post is written by him as nobody else know such detailed about my problem. You’re amazing! Thanks!

Leave a Reply

Your email address will not be published.