Friday , October 19 2018
Breaking News
Home / विदेश / बॉल टेंपरिंग : प्रेस कांफ्रेंस में फूट फूट कर रो पड़े स्मिथ, पूरे देश से माफी मांगी

बॉल टेंपरिंग : प्रेस कांफ्रेंस में फूट फूट कर रो पड़े स्मिथ, पूरे देश से माफी मांगी

सिडनी  बॉल टेंपरिंग में फंसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ चुप्पी तोड़ते हुए सबके सामने आए हैं। आज मीडिया के सामने अपने पूरे देश से माफी मांगते हुए स्मिथ रो पड़े। स्मिथ ने कहा कि वह क्रिकेट को प्यार करते हैं और जो कुछ हुआ उसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि इस गलती को सुधारने के लिए मैं जो भी कर सकता हूं, वो करूंगा। अगर इससे कुछ अच्छा मिल सकता है तो वह है दूसरों के लिए सबक। यह मेरे नेतृत्व की कमी थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में फूट-फूटकर रोते हुए स्मिथ ने माफी मांगी और कहा कि इस गलती का पछतावा जिंदगी भर रहेगा। वे इसके लिए कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, अगर दूसरों के लिए कोई सबक हो सकता है, तो मुझे आशा है कि मैं परिवर्तन के लिए एक बल हो सकता हूं।

स्मिथ ने कहा, मैं आशा करता हूं कि समय के साथ मैं अपना आदर वापस पा सकता हूं। क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा गेम है, यह मेरा जीवन रहा है और मुझे आशा है कि यह फिर से हो सकता है।

उधर, बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुये आस्ट्रेलियाई क्रिकेट को कलंकित करने के लिये देशवासियों और प्रशंसकों से माफी मांगी है। वार्नर ने ट्विटर पर अपनी मन की बात रखी। उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में पहली बार चुप्पी तोड़ते हुये लिखा” दुनिया भर और आस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रशंसकों, मैं फिलहाल सिडनी पहुंचने वाला हूं। हमने गलती की जिसने क्रिकेट को नुकसान पहुंचाया है।”उन्होंने लिखा”मैं इस मामले में अपनी गलती को स्वीकारता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। मैं जानता हूं इससे क्रिकेट और प्रशंसकों को काफी दुख पहुंचा है। यह उस खेल को कलंकित करने जैसा है जिसे मैंने अपने बचपन से प्यार किया है। मैं अब लंबी सांस लेना चाहता हूं और अपने परिवार, दोस्तों तथा सच्चे सलाहकारों के साथ समय बिताना चाहता हूं। मैं अगले कुछ दिनों में आपसे बात करूंगा।” सीए ने तीनों दोषी खिलाडिय़ों को तुरंत स्वदेश लौटने के लिये कह दिया था।

About Front Page

Check Also

पंजाब में लगेगा एनआरआई का महाकुंभ, भारत-पाकिस्तान के बीच होगा एक मुकाबला

पंजाब में एनआरआई का महाकुंभ लगेगा। पंजाब के अलावा हरियाणा और चंडीगढ़ में एनआरआई सम्मेलन …